Followers

Friday, 16 May 2025

अनिल कपूर के विज्ञापन

अनिल कपूर के अनुसार भारत और पाकिस्तान ने मिलकर साथ में फिल्में बनानी चाहिए। इस व्यक्ति की फिल्मों का बहिष्कार करने के साथ साथ, जिस किसी सेवा या उत्पादन का इसने विज्ञापन किया है उसका भी बहिष्कार करिए। याद रखिए अगर फिल्म में काम भी नहीं मिला तो भी विज्ञापनों के जरिए ये लोग लाखों करोड़ों कमाते है। ब्रांड इनको हायर करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करने के लिए तैयार है। जबतक आप इनके विज्ञापन देखकर प्रोडक्ट खरीदेंगे तबतक इनको काम मिलता रहेगा, पैसा मिलता रहेगा, और हेकड़ी बढ़ती रहेगी। इसीलिए संपूर्ण बहिष्कार कीजिए।
नीचे अनिल कपूर द्वारा जिन ब्रांड्स का विज्ञापन अबतक किया गया है उसके बारे में जानकारी है। 
Spotify: संगीत स्ट्रीमिंग लोकप्रिय संगीत और पॉडकास्ट स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म। डिजिटल विज्ञापन में अनिल कपूर को उसकी बहुमुखी अपील विविध संगीत श्रोताओं को जोड़ती है।
केएफसी: त्वरित सेवा रेस्तरां फ्राइड चिकन में विशेषज्ञता वाली वैश्विक फास्ट-फूड श्रृंखला। टीवी और डिजिटल विज्ञापन के लिए अनिल कपूर को उसके जीवंत व्यक्तित्व के कारण लिया गया।
क्रेडिट वित्तीय सेवाएं: क्रेडिट कार्ड भुगतान ऐप। डिजिटल विज्ञापन के लिए उसके एक पुराने रोल लखन के  कारण लिया गया।
द स्लीप कंपनी: घर में रहने वाले बेहतर आराम के लिए स्मार्ट ग्रिड गद्दे में नवप्रवर्तक। टीवी और डिजिटल प्रचार के लिए गुणवत्ता और आधुनिक समाधानों में अनिल को भरोसे ने उन्हें एक विश्वसनीय विकल्प बना दिया।
एरियल: कपड़े धोने का डिटर्जेंट ब्रांड. टीवी विज्ञापन उनकी पारिवारिक छवि भारतीय घरों में लोकप्रिय है ऐसा मानकर लिया गया।
मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स जेवर: आभूषण ब्रांड। टीवी और डिजिटल अभियान के लिए अनिल को ट्रांसपेरेंसी का ज्ञान देने के लिए लिया गया।
लिशियस: भोजन वितरण ताजा मांस और समुद्री भोजन वितरित करने वाला ऑनलाइन प्लेटफॉर्म। डिजिटल और टीवी विज्ञापन में उनका मिलनसार व्यक्तित्व है ऐसा मानकर लिया गया। 
हेल्थ ओके: मल्टीविटामिन पूरक। टीवी और सोशल मीडिया अभियान में उसकी फिटनेस-उन्मुख छवि स्वास्थ्य के प्रति जागरूक दर्शकों को प्रेरित करने के लिए है ऐसा मानकर लिया गया।
टीचमिंट एडटेक: शिक्षा के आधुनिकीकरण के लिए डिजिटल मंच। टीवी और डिजिटल विज्ञापन में उनके बहुमुखी व्यक्तित्व ने शिक्षा-केंद्रित अभियानों को प्रासंगिकता प्रदान की। जबकि अनिल कपूर को कॉलेज से निकाला गया था। जिसकी खुद की डिग्री भी पूरी नहीं है उसे एक एजुकेशन ब्रांड के विज्ञापन करने के लिए दिए गए है।
सोफ्टोवैक:  आयुर्वेदिक औषधी। टीवी और डिजिटल विज्ञापन में अनिल को विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए और दर्शकों को प्रभावित करने के लिए लिया गया।
स्कॉट आईवियर: पुरुषों और महिलाओं के लिए स्टाइलिश और आधुनिक आईवियर। प्रिंट और डिजिटल प्रचार के लिए उनका आधुनिक तथा क्लासिक व्यक्तित्व ब्रांड की छवि को पूरी तरह से पूरक बनाता है।
पूरो नमक: नमक ब्रांड। डिजिटल और प्रिंट अभियान में एक पारिवारिक व्यक्ति के रूप में उसकी विश्वसनीय छवि ब्रांड के स्वास्थ्य-उन्मुख संदेश को पुष्ट करती है ये मानकर लिया गया।
रेनॉल्ट:  वैश्विक ऑटोमोबाइल ब्रांड जो स्टाइलिश और विश्वसनीय कारों की एक श्रृंखला पेश करता है। टीवी और डिजिटल विज्ञापन में उसका आधुनिक और गतिशील व्यक्तित्व ब्रांड की नवोन्मेषी भावना के अनुरूप है ऐसा मानकर लिया गया।
मास्टर कार्ड: वित्तीय सेवाएं वैश्विक भुगतान प्रौद्योगिकी कंपनी। सोनम कपूर वाले टीवी विज्ञापन उनकी पारिवारिक अपील और शान ने अभियानों में गर्मजोशी भर देगी ये मानकर लिया गया।
गोदरेज एक्सपर्ट: व्यक्तिगत देखभाल लाखों लोगों द्वारा विश्वसनीय लोकप्रिय हेयर कलर ब्रांड। टीवी और प्रिंट विज्ञापन उनकी युवा और जीवंत छवि ने उन्हें मध्यम आयु वर्ग के दर्शकों के लिए एक विश्वसनीय दूत बना देगा ये मानकर लिया गया।
हर ब्रांड में अनिल कपूर को दर्शकों को प्रभावित करने के लिए ही लिया गया है। और इसके लिए ब्रांड्स ने करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। अगर इन सभी ब्रांड्स का एक महीने तक बहिष्कार किया तो अपने आप ये ब्रांड्स अनिल कपूर जैसा पाकिस्तानी प्रेमी को विज्ञापनों के लिए हायर करने के पहले दस बार सोचेंगे।
यथाशक्ति इस मोहिम को आगे बढ़ाए।

No comments:

Post a Comment

अनिल कपूर के विज्ञापन

अनिल कपूर के अनुसार भारत और पाकिस्तान ने मिलकर साथ में फिल्में बनानी चाहिए। इस व्यक्ति की फिल्मों का बहिष्कार करने के साथ साथ, जिस किसी सेवा...